Ayush Badoni Biography in Hindi | आयुष बडोनी का जीवन परिचय

Ayush Badoni Biography in Hindi, Ayush Badoni Family Background, Cast, Age, Height, Stats, Net Worth, etc on Cricstay.

Ayush Badoni Biography in Hindi | आयुष बडोनी का जीवन परिचय

Ayush Badoni Biography in Hindi: IPL 2022 मे लखनऊ को अपने पहले ही मुक़ाबले मे हार का सामना करना पड़ा है। गुजरात टाइटन्स ने यह मुक़ाबला आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर राहुल तेवटिया के चौके की मदद से 4 विकेट से जीत लिया था। यह मुक़ाबला एक तरह से कहे तो नाखून चबाने वाला रहा क्यूकी इस मैच की पहली ही गेंद से काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले और आखिर तक यह अंदाज़ा लगाना मुश्किल था की कौन जीतेगा।

लखनऊ की ओर से दीपक हूडा ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होने बल्लेबाज़ी मे अर्धशतक लगाया और गेंदबाजी मे भी कठिन समय पर एक विकेट निकाला। दीपक के अलावा आयुष बदोनि जिसने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर अर्धशतक लगाया और सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। एक समय पर लखनऊ का स्कोर 29 रन पर 4 विकेट था। जिसके चलते आयुष 6 नंबर के बल्लेबाज़ होने के बावजूद मैच के पांचवे ओवर मे ही मैदान मे आना पड़ा और उनको काफी समय भी मिला।

आयुष बडोनि ने 41 गेंदो मे 54 रनो की शानदार पारी खेली जिसमे 4 चौके और 3 छकके शामिल थे। और देखना यह दिलचस्प था की एक युवा खिलाड़ी जो की अपना पहला IPL मैच खेल रहा है वह राशिद खान, लोकी फ़रग्युसन और मोहम्मद शमी जैसे बड़े बड़े अनुभवी गेंदबाजो के सामने बिंदास होकर बड़े बड़े छकके लगा रहा था। और खासकर एक छक्का जो की राशिद खान के खिलाफ आयुष ने मारा था वह देखकर राशिद भी दंग रह गए थे। आयुष बडोनि घरेलू क्रिकेट मे दिल्ली की तरफ से खेलते है।

बदोनि ने इस साल पंजाब के लिए दो अभ्यास मैच खेले थे जिन दोनों मेचो मे उन्होने अर्धशतक लगाए थे जिसके चलते उनको पहले मैच मे खेलने का मौका मिला। जब आयुष को इस बात का पता चला की वह पहले मैच मे खेलने वाले है तो बह पूरी रात सो नहीं पाए थे।

कौन है आयुष बडोनि ?

3 दिसंबर 1999 के दिन दिल्ली मे जन्मे आयुष बडोनि घरेलू क्रिकेट मे दिल्ली की तरफ से खेलते है। आयुष एक ऑल राउंडर है जो की निचले क्रम पर आकर फिनिशिंग पारिया खेल सकते है और अच्छी ख़ासी ऑफ स्पिन भी डाल लेते है। भारत की U-19 टिम के लिए खेलते हुए श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर सुर्ख़ियो मे आए थे। 2018 के U-19 एशिया कप मे भी आयुष का अच्छा प्रदर्शन रहा था। श्रीलंका के खिलाफ 28 गेंदो मे 52 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। IPL 2022 की नीलामी मे लखनऊ ने आयुष बदोनि को उनकी बेस प्राइस 20 लाख मे खरीदा था।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने आयुष बदोनि को बेबी एबी कहा और उनकी तुलना डेवाल्ड ब्रेवीस से की। उन्होने यह भी कहा की आयुष को इस स्तर पर पहुचाने मे गौतम गंभीर का हाथ है। उन्होने शुरू से ही उनका आत्मविश्वास बढ़ाया और टिम मे भी उनको मौका दिया। और नतीजा आपके सामने है।

IPL प्रतियोगिता ही एसी है जहा पर आकर युवा खिलाड़ी अपने आप को साबित कर अपना भविष्य बना सकते है और सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि विदेशी के बड़े बड़े खिलाड़ियो के साथ खेलने का मौका मिलता है और उनसे काफी कुछ सीखने को भी मिलता है।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *